Unirajac: स्ट्राइकर करीम बेंजेमा रियल मेड्रिडएल्चे के

करीम बेंजेमा का नेतृत्व करते हैं, फ्रांसीसी फुटबॉल स्टार, रियल मैड्रिड को इस साल दूसरी बार जीत के लिए प्रेरित किया। जब उन्होंने स्पेनिश लीग खिताब की दौड़ में एल्चे के खिलाफ अंतिम मिनटों में गोल किया।

एल्चे के डिफेंडर के बावजूद, दानी कैल्वो, खेल के 61 वें मिनट के दौरान एक बिंदु पर स्कोरिंग करते हुए, बेंजेमा ने 73 वें मिनट के गोल के साथ पूरी तरह से मुकाबला किया जिससे उनकी जीत हुई।

बेंजेमा के अनुसार, यह आसान खेल नहीं था क्योंकि उनकी टीम अच्छी तरह से संगठित थी, इसलिए उन्होंने जीत हासिल करने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास किया।

‘इस जीत के साथ, हम अगले मैनचेस्टर सिटी का सामना करने की उम्मीद कर रहे हैं। इस कारण से, हमें कठिन अभ्यास करने और अपनी रणनीतियों के बारे में अधिक सावधानी से सोचने की जरूरत है। ‘

एक पेशेवर फ़ुटबॉल खिलाड़ी बनने की युक्तियां

करीम बेंजेमा के प्रदर्शन को उन सभी के साथ नोटिस करना मुश्किल है जो उन्होंने पूरे वर्षों में हासिल किए हैं। क्या आप रियल मैड्रिड के बेंजेमा के प्रशंसक हैं और उसके जैसा बनना चाहते हैं? यदि हाँ, तो हम नीचे एक बेहतर फ़ुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए युक्तियों का पालन करने की सलाह देते हैं।

अपने फंडामेंटल में सुधार

यदि आप भविष्य में एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो अपने मौलिक कौशल को सुधारना महत्वपूर्ण है। नीचे इसके बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें।

अपने कार्डियो में सुधार करें। 

चूंकि फुटबाल खिलाड़ी औसतन 2-5 मील प्रति गेम (या लगभग 3-8 किलोमीटर) दौड़ते हैं, इसलिए आपको बहुत धीरज और सहनशक्ति की आवश्यकता होती है। 

गेंद को नियंत्रित करना सीखें।

पहली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह यह है कि गेंद को कैसे नियंत्रित किया जाए। यद्यपि रणनीति और टीमवर्क महत्वपूर्ण है, आप खुद को वक्र के आगे रखने के लिए अपने दम पर मौलिक कौशल भी बना सकते हैं। 

दोनों पैरों से अभ्यास करना सीखें। 

खेल के दौरान अपने दोनों पैरों का उपयोग करने का कौशल होने से न केवल ट्रायआउट के दौरान अन्य खिलाड़ियों और कोचों का ध्यान आकर्षित होगा, बल्किभी बनाएगा यह आपको एक बहुमुखी खिलाड़ी। 

अपने फुटवर्क और रक्षात्मक कौशल को निखारें। 

यह जानना कि आपके विरोधियों से गेंद को कैसे चुराया जाए, इसका बचाव करना उतना ही महत्वपूर्ण है। याद रखें, फुटबॉल एक तेज़-तर्रार खेल है जो अपराध और रक्षा के बीच आगे-पीछे होता है। मूल रूप से, इसका मतलब है कि मुख्य रूप से आक्रामक खिलाड़ियों को गेंद को चिह्नित करने और अवरोधन करने के लिए सीखने की जरूरत है।

विभिन्न शूटिंग कौशल का अभ्यास करें। 

याद रखें, आक्रामक खिलाड़ियों के लिए सटीक रूप से शूटिंग भी एक और आवश्यक कौशल है, और यह जानना कि कैसे स्कोर करने के लिए आप ट्रायआउट्स के दौरान बाहर खड़े हो सकते हैं। तो, अपने पैरों के स्थान और अपनी सटीकता का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है। 

जबकि सभी खिलाड़ियों को गेंद को शूट करने में सक्षम होने की आवश्यकता होती है, सटीक पास और क्रॉस बनाना सीखना भी एक कौशल है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक डिफेंडर हैं, तो अपने शॉट प्लेसमेंट पर काम करने के बजाय, मुक्त किक और कोने की किक लेने, खुले खिलाड़ियों को पास करने का अभ्यास करें।

खेल के सभी बुनियादी बातों को जानें। 

अंत में, यदि आपचाहते हैं, तो टीम बनानाहम पेशेवर फुटबॉल मैच देखने या खेलों में जाने और व्यक्तिगत रूप से देखने की सलाह देते हैं। यह आपको विभिन्न रणनीतियों और ऑफ-द-बॉल गति को सेट करने के बारे में अधिक विचार देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Theme: Overlay by Kaira
University of Rajasthan © 2020